थाने में भीषण आग: 3 कार सहित 50 वाहन जले, बंदियों को दूसरे थाने में शिफ्ट किया

आग लगने से पुलिस क्वाटर की बिजली हुई गुल, 8 फैमिली को होटल में रहना पड़ा, The fire broke out in the police quarters, 8 families had to stay in the hotel.

थाने में भीषण आग: 3 कार सहित 50 वाहन जले, बंदियों को दूसरे थाने में शिफ्ट किया

इंदौर। जिले के लसूड़िया थाना परिसर में बुधवार देर रात भीषण आग लग गई। इससे पहले की आग पर काबू पाया जाता, आग ने देखते ही देखते परिसर में खड़े जब्ती के वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया। आग इतनी भीषण थी कि तीन कार सहित करीब 50 वाहन जल गए। जबकि हवालात में अलग-अलग मामलों में बंद 6 अपराधियों को दूसरे थानों में शिफ्ट किया गया। सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस घटना में किसी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं है।

जानकारी के मुताबिक थाना परिसर में पीछे बिजली का ट्रांसफॉर्मर है। इसी के पास में एक सूखा पेड़ है। ट्रांसफॉर्मर में शॉर्ट सर्किट हो रहा था। इसी से पेड़ ने आग पकड़ ली और देखते ही देखते वहां खड़े वाहन इसकी चपेट में आ गए। रात में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों का कहना है कि रात करीब सवा 1 बजे फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। करीब दो घंटे में आग पर काबू पाया जा सका। आग बुझाने में करीब दस हजार लीटर से अधिक पानी का उपयोग हुआ। आग लगने की घटना में पुलिस द्वारा अलग-अलग मामलों में जब्त की गई तीन कार सहित करीब 50 वाहन जल गए।

बंदियों को भेजा दूसरे थाने
देर रात थाना परिसर में आग लगने के बाद अफरा-तफरी मच गई थी। पूरा स्टाफ बाहर निकल आया। पीछे बने टीआई के कमरे से भी सामान बाहर निकाला गया। आग की सूचना पर वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। यहां एक चार का गार्ड लगाकर हवालात के बंदियों को विजयनगर थाने में शिफ्ट किया गया।

सरकारी क्वार्टर में बिजली बंद, होटल में ठहराया
पुलिस थाना परिसर के पीछे पुलिसकर्मियों के लिए 15 क्वार्टर बने हुए हैं। ट्रांसफार्मर में आग लगने के चलते थाने और क्वार्टर की बिजली सप्लाई बंद हो गई थी। 8 क्वार्टर में पुलिस कर्मचारी परिवार सहित रहते हैं। इन परिवारों के 40 लोगों को थाने के नजदीक एक होटल में शिफ्ट किया गया। जबकि शेष 7 में पुलिस जवान रहते हैं।