पान मसाला ब्रांड का प्रचार: अक्षय कुमार ने माफी मांगी, कहा- 'योग्य कारण' के लिए दान करेंगे फीस

सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार की हुई आलोचना, Akshay Kumar criticized on social media

पान मसाला ब्रांड का प्रचार: अक्षय कुमार ने माफी मांगी, कहा- 'योग्य कारण' के लिए दान करेंगे फीस

बॉलीबुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने गुरुवार को एक पान मसाला ब्रांड के विज्ञापन अभियान में शामिल होने के लिए अपने प्रशंसकों से माफी मांगी और कहा कि वह अपना जुड़ाव वापस ले रहे हैं। उन्हें पान मसाला ब्रांड का प्रचार करने के लिए आलोचनाओं के घेरे में आ गए, जब सोशल मीडिया यूजर्स ने अभिनेता का एक पुराना वीडियो खंगाला, जिसमें उन्होंने तंबाकू का प्रचार कभी नहीं करने की प्रतिज्ञा की थी।

भारतीय फिल्म जगत के खिलाड़ी कुमार कहे जाने वाले 54 वर्षीय अभिनेता ने ट्विटर पर एक नोट पोस्ट किया जिसमें उन्होंने लिखा, आई एम सॉरी, क्योंकि स्टार के कई प्रशंसकों ने एक पान मसाला ब्रांड का विज्ञापन करने वाले उनके फैसले पर जमकर नाराजगी व्यक्त की थी।

सोशल मीडिया पर इस मामले में जमकर आलोचनाएं आने पर अक्षय कुमार ने कहा कि उन्होंने ब्रांड से पीछे हटने का फैसला किया है और अब वह अपनी पूरी फीस योग्य काम के लिए दान करेंगे। उन्होंने कहा, मैं आपसे, अपने सभी प्रशंसकों और शुभचिंतकों से माफी मांगना चाहता हूं। पिछले कुछ दिनों में आपकी प्रतिक्रिया ने मुझे बहुत प्रभावित किया है। हालांकि मैंने तंबाकू का समर्थन नहीं किया है और न ही करूंगा, मैं आपके आलोक में आपकी भावनाओं का सम्मान करता हूं। पूरी विनम्रता के साथ, मैं पीछे हटता हूं। मैंने एक योग्य कारण के लिए संपूर्ण समर्थन शुल्क का योगदान करने का निर्णय लिया है।

कुमार ने कहा कि ब्रांड मेरे लिए बाध्यकारी अनुबंध की कानूनी अवधि तक विज्ञापनों का प्रसारण जारी रख सकता है। उन्होंने कहा, लेकिन मैं वादा करता हूं कि मैं अपने भविष्य के चुनाव में बेहद सावधानी बरतने का वादा करता हूं। बदले में मैं हमेशा आपके प्यार और शुभकामनाएं मांगता रहूंगा।

अमिताभ बच्चन की भी हो चुकी है आलोचना
इससे पहले, मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने भी पान मसाला ब्रांड के एक विज्ञापन अभियान से अपना नाम वापस ले लिया था और कहा था कि उन्होंने इसके प्रचार के लिए मिले पैसे वापस कर दिए हैं।