यूपी विधानसभा: सीएम योगी ने अखिलेश से कहा-आपमें और राहुल गांधी में ज्यादा फर्क नहीं

सीएम योगी ने कहा कि शब्द ब्रह्म है, हम जो बोलते हैं, वह नष्ट नहीं होता है, CM Yogi said that the word is Brahman, what we speak does not perish

यूपी विधानसभा: सीएम योगी ने अखिलेश से कहा-आपमें और राहुल गांधी में ज्यादा फर्क नहीं

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में एक बार फिर राहुल गांधी को लेकर चर्चा का माहौल गर्म हो गया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी का यूपी विधानसभा में पिछले दो दिनों में दो बार जिक्र हुआ। इस दौरान प्रदेश के दो शीर्ष नेताओं ने उनका जिक्र किया। एक दिन पहले समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने राहुल गांधी का जिक्र किया तो मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनको जवाब देते हुए कहा कि आपमें और राहुल गांधी में ज्यादा फर्क नहीं है। अब इसको लेकर राजनीति तेज हो सकती है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने वित्तय वर्ष 2022-23 के बजट भाषण पर जबाव के दौरान अखिलेश यादव के भाषण की तारीफ की। साथ ही, कहा कि कई बार अपने भाषण के दौरान फिसले भी। अखिलेश यादव के भाषण पर तंज कसते हुए सीएम योगी ने दुष्यंत कुमार का शेर पढ़ा, कैसे मंजर सामने आने लगे हैं, गाते-गाते लोग चिल्लाने लगे हैं। सीएम ने कहा कि शब्द ब्रह्म है, हम जो बोलते हैं, वह नष्ट नहीं होता है। इसलिए, हमें अपनी बातों को सोच-समझकर करना चाहिए। सदन में अगर आप कुछ भी बोलते हैं तो वह प्रोसिडिंग का हिस्सा बनता है। जब तक लोकतंत्र रहेगा, विधानसभा रहेगी, तब तक यह सारी बातें रिकॉर्ड में रहेंगी। लोगों को सोचने पर मजबूर करेंगी।

बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल दौरे पर लिया मजा
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव के सोमवार के भाषण के दौरान बेसिक शिक्षा स्कूल के दौरे का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने समय में एक बेसिक स्कूल का दौरा किया था। उन्होंने एक बच्चे से पूछा कि मुझे पहचानते हो? उस बच्चे ने कहा, हां आप राहुल गांधी हैं। बच्चे भोले-भाले होते हैं, लेकिन मन के सच्चे होते हैं। जो बोला होगा, बहुत सोच-समझकर ही बोला होगा। फर्क बहुत ज्यादा नहीं है। सीएम योगी ने कहा कि फर्क केवल इतना है कि राहुल गांधी जी देश के बाहर देश की बुराई करते हैं और उत्तर प्रदेश के बाहर उत्तर प्रदेश की बुराई करते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो कुछ हुआ है, हमने कभी ये नहीं कहा कि सब कुछ हमने नहीं किया है। सबने किया है।

योगी ने दिए बिंदुवार जवाब
सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में विपक्ष की ओर से उठाए गए मामलों का जोरदार जवाब दिया। प्रदेश की वर्तमान स्थिति के लिए उन्होंने पूर्व सरकारों पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी को चार बार सत्ता में रहने का मौका मिला। बहुजन समाज पार्टी सत्ता में रही है। कांग्रेस लंबे समय तक सत्ता में रही। भाजपा को भी चौथी बार सत्ता में रहने का अवसर मिला है। सभी पार्टियों ने अपने-अपने समय में प्रदेश के विकास के लिए कुछ न कुछ नया कार्य किया। अहम है कि परिणाम क्या आया? इसमें हमारा मानना है कि परिणाम वही ला सकता है, जो समस्या पर कम और समाधान पर ज्यादा जोर देगा।

सीएम योगी ने कहा कि हम समस्या पर ज्यादा चिंता नहीं करते। कोरोना महामारी की चर्चा करते हुए कहा कि लोग कहते थे कि हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर कमजोर है। यूपी की 25 करोड़ की आबादी को कैसे बचाएंगे। लेकिन, पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जब यूपी सरकार महामारी के सामने मजबूती से खड़ी हुई तो उसे भी दुम दबाकर भागना पड़ा।

योगी ने गोबर पर भी लपेटा
अखिलेश यादव ने कन्नौज में गोबर का मामला उठाते हुए इत्र पर सवाल उठाए थे। इस पर सीएम योगी ने खूब लपेटा। उन्होंने कहा कि किसान की बात करने वाले नेता प्रतिपक्ष को गोबर से दुर्गंध आती है। गोबर की महत्ता की चर्चा करते हुए उसके धार्मिक महत्व की भी चर्चा की। इस मौके पर सीएम योगी ने अखिलेश को शिवपाल से भी सीखने की बात कही। इस पर सदन में हंसी का फव्वारा छूटा, अखिलेश यादव भी हाथ जोड़ते नजर आए। योगी ने स्मार्ट सिटी से लेकर बजट के विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की। सैनिक स्कूलों में लड़कियों के एडमिशन की भी सीएम योगी ने चर्चा की।