धर्मांतरण मामला: गृहमंत्री का एक्शन, कहा- इंटेलिजेंस को प्रदेश के सभी मिशनरी स्कूल पर नजर रखने को कहा

पुलिस आरोपी स्कूल संचालक के ठिकानों पर दे रही दबिश, Police is raiding the locations of the accused school operator

धर्मांतरण मामला: गृहमंत्री का एक्शन, कहा- इंटेलिजेंस को प्रदेश के सभी मिशनरी स्कूल पर नजर रखने को कहा

भोपाल। राजधानी के बैरागढ़ इलाके में धर्मांतरण की घटना के बाद मध्यप्रदेश में संचालित सभी मिशनरी स्कूल सरकार के रडार पर आ गए हैं। भोपाल के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल की घटना को लेकर गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा का सोमवार सुबह बड़ा बयान आया। उन्होंने कहा कि तत्काल एफआईआर दर्ज कर दी गई है। इसके साथ ही मध्यप्रदेश में जितने भी मिशनरी स्कूल हैं, उनके अंदर इस तरह की गतिविधियां तो नहीं हो रही हैं, इसके लिए हमने इंटेलिजेंस को नजर रखने को कहा है।

बैरागढ़ के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में हिंदू युवक-युवतियों को लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने का मामले में गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि मध्य प्रदेश में जितने भी मिशनरी स्कूल हैं, उन पर नजर रखने के लिए हमने इंटेलिजेंस को कहा है।

स्कूल संचालक के ठिकानों पर दबिश
धर्म परिवर्तन के मामले में आरोपी स्कूल संचालक मैनेस मैथ्यूज घटना के सामने आने के बाद से ही फरार है। थाना प्रभारी डीपी सिंह ने बताया कि आरोपी स्कूल संचाल की तलाश में रविवार रात और सोमवार सुबह दबिश दी गई है। आरोपी संतजी की कुटिया के पास रहता है। आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है। जबकि रविवार को गिरफ्तार हुए आरोपियों को मुचलके पर छोड़ दिया गया है।

क्या है मामला
नई बस्ती बैरागढ़ में रहने वाले महेंद्र उर्फ विक्की नाथ ने रविवार दोपहर पुलिस को धर्मांतरण के संबंध में शिकयात की थी। उसने बताया था कि क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची, तो काफी संख्या में हिंदू युवक-युवती यीशु की प्रार्थना करते मिले। 

हिंदू धर्म बुरा, क्रिश्चियन धर्म अच्छा
यहां राजेश मालवीय अपनी 23 साल की बेटी रिद्दिका मालवीय द्वारा हिंदू युवक-युवतियों को लालच देकर धर्म परिवर्तन करा रहे थे। दोनों बाप-बेटी मिलकर लोगों को समझा रहे थे कि हिंदू धर्म बुरा है। क्रिश्चियन धर्म अच्छा है।

चार के खिलाफ एफआईआर दर्ज
पुलिस ने धर्मांतरण के मामले में सीहोर के रहने वाले राजेश मालवीय और उसकी 23 साल की रिद्दिका मालवीय के साथ गांधी नगर की कामनी जॉन और फंदा के रहने वाले पॉल पॉलिस को गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भड़काने की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। चारों आरोपियों को थाने से निजी मुचलके पर नोटिस देकर छोड़ दिया गया है।