आईपीएल 2022: मयंक अग्रवाल अपने ही खिलाड़ियों पर भड़के, कहा- इनकी वजह से जीता हुआ मैच हारे

केकेआर के खिलाफ पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है, Punjab Kings lost by 6 wickets against KKR

आईपीएल 2022: मयंक अग्रवाल अपने ही खिलाड़ियों पर भड़के, कहा- इनकी वजह से जीता हुआ मैच हारे

नई दिल्ली। पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ हार के लिए अपने बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया है। उमेश यादव (23 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने पंजाब की टीम 18.2 ओवर में 137 रन पर सिमट गई। टिम साउदी (36 रन देकर दो विकेट) ने भी उनका अच्छा साथ निभाते हुए दो विकेट चटकाए।

पंजाब की शर्मनाक हार
केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने 31 गेंद में आठ छक्कों और दो चौकों से नाबाद 70 रन की पारी खेली और सैम बिलिंग्स (23 गेंद में नाबाद 24, एक चौका, एक छक्का) के साथ उनकी पांचवें विकेट की 90 रन की अटूट साझेदारी की।  इसकी बदौलत 14.3 ओवर में ही केकेआर ने चार विकेट पर 141 रन बनाकर आसान जीत हासिल की. कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी 26 रन बनाए। पंजाब किंग्स की ओर से राहुल चाहर ने चार ओवर में सिर्फ 13 रन देकर दो विकेट चटकाए, लेकिन टीम को हार से नहीं बचा पाए। अग्रवाल ने तूफानी पारी खेलने वाले रसेल की भी सराहना की।

अपने ही खिलाड़ियों पर भड़के मयंक
मयंक अग्रवाल ने मैच के बाद कहा, हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। गेंद से शुरूआत में हमने अच्छी टक्कर दी लेकिन इसके बाद आंद्रे रसेल क्रीज पर उतरे और तूफानी बल्लेबाजी की। इसके लिए उन्हें श्रेय जाता है। हमने 50 रन के आसपास उनके चार विकेट चटका दिए थे लेकिन रसेल ने मैच हमारे से छीन लिया। हमारे लिए काफी सकारात्मक पक्ष रहे। उन्होंने कहा, ह्ययह 170 के आसपास का स्कोर खड़ा करने वाला विकेट था। मुझे लगता है कि हमने अच्छी शुरूआत की लेकिन इसका फायदा नहीं उठा पाए, कुछ विकेट आसानी से गंवाए। हालांकि टूनार्मेंट की शुरूआत में इस तरह के मुकाबले से अधिक समस्या नहीं होती।

अय्यर को नहीं हुआ यकीन
केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि उन्होंने पंजाब किंग्स से इस तरह की वापसी की उम्मीद नहीं की थी। उन्होंने कहा, ह्यहम स्तब्ध थे- हमने इस तरह की वापसी की उम्मीद नहीं की थी, विशेषकर पहले ही ओवर में विकेट गंवाने के बाद, लेकिन जब मैंने उन्हें अच्छी टाइमिंग के साथ रन बनाते हुए देखा तो सोचा कि मैं भी ऐसा कर सकता हूं। श्रेयस ने कहा कि टीम के अनुभवी स्पिनरों ने उनका काम आसान कर दिया। उन्होंने कहा, स्पिनरों ने मैदान पर मेरा काम आसान कर दिया। वे अपनी रणनीति के साथ उतरते हैं और टीम बैठक में वे पहले से ही अपनी योजनाएं तैयार रखते हैं। उन्हें पता है कि वे क्या कर रहे हैं।

रसेल की हुई तारीफ
रसेल की सराहना करते हुए उन्होंने कहा, उसे इतनी असानी से बड़े शॉट खेलते हुए देखकर काफी राहत मिली। शानदार हिटिंग, उमेश के साथ मेरी बात हुई। उसे कहा कि उसकी उम्र बढ़ रही है लेकिन मैंने कहा कि वह और अधिक फिट और मजबूत हो रहा है। वह अभ्यास में कड़ी मेहनत कर रहा है। वह भूखा है और टीम को जिताना चाहता है।