लव जिहाद: ग्वालियर में इमरान ने राजू बन मंदिर में की शादी, बंधक बनाकर दो भाई और मौलाना से कराया रेप

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के गृह नगर में आया लव जिहाद का बड़ा मामला, A big case of love jihad came to the home town of Home Minister Dr. Narottam Mishra.

लव जिहाद: ग्वालियर में इमरान ने राजू बन मंदिर में की शादी, बंधक बनाकर दो भाई और मौलाना से कराया रेप

ग्वालियर। प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के गृह नगर डबरा में लव जिहाद का बड़ा मामला सामने आया है। यहां एक मुस्लिम युवक ने धर्म और अपनी पहचान छिपाकर हिंदू युवती से मंदिर में शादी कर ली। फिर बंधकर बनाकर अपने दो भाई और मौलाना से उसका रेप कराया। युवती का आरोप है कि आरोपी ने दो बार उसका गर्भपात कराया। करीब 6 महीने तक बंधक बनाकर उसे प्रताड़ित किया गया। पीड़िता किसी तरह आरोपियों के चंगुल से छूटी और थाने पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई। डबरा सिटी पुलिस ने आरोपी इमरान और उसके दो भाई, मां और मौलाना के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस  ने मुख्य आरोपी समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि अन्य की तालश में पुलिस उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। 

पुलिस के मुताबिक 22 वर्षीय युवती डबरा सिटी में रहती है। उसने पुलिस को उसने बताया कि जनवरी 2021 में एक कार्यक्रम में उसकी मुलाकात इमरान से हुई थी। उसने अपना नाम राजू जाटव बताया था। जल्द ही हमारे बीच दोस्ती हो गई। 15 जून 2021 को ग्वालियर से इमरान उसे गाड़ी से डबरा घुमाने ले गया। यहां कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर उसके साथ रेप किया। वह गर्भवती हो गई तो इमरान ने अपनी मां सुग्गा बाई(बेगम) से मिलवाया। उसकी मां ने बदनामी का डर दिखाते हुए उसका गर्भपात करा दिया। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि 18 सितंबर 2021 को इमरान ने खुद को राजू बताकर हिंदू रीति-रिवाज से मंदिर में उससे शादी कर ली। ग्वालियर के सिटी सेंटर के एक होटल में शादी की पार्टी भी दी गई।

बंधक बनाकर भाइयों और मौलाना से कराया रेप
पीड़ित युवती ने पुलिस को बताया कि शादी के बाद वह ससुराल पहुंची, तब उसे आरोपियों के मुस्लिम होने का पता चला। इमरान और उसके भाई पुन्नी व अमन ने उसके साथ रेप किया। तीनों भाई उसके साथ रेप करते थे। इमरान ने मौलाना ओसामा खान से भी उसका रेप करवाया। मौलाना ने उससे कहा कि हिंदू रीति से की गई शादी उनके धर्म में मान्य नहीं है, इसलिए मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी करनी होगी। इसके बाद उसका इमरान के साथ निकाह करवा दिया। इन सब के बाद भी उसके साथ ज्यादती का सिलसिल जारी रहा। पति इमरान उर्फ राजू कमरे के बाहर खड़ा रहा। सास भी बाहरी लोगों को लेकर आती थी और उसका रेप करवाती थी।

6 महीने तक बंधक बनाकर रखा
पीड़िता ने आपबीती सुनाते हुए पुलिस को बताया कि आरोपी उसे बंधक बनाकर रखते थे। उसे सिर्फ बाथरूम के लिए कमरे से निकाला जाता था। इमरान से निकाह होने के बाद वह दोबारा गर्भवती हो गई तो सास ने उसे सीढ़ियों से धक्का दे दिया, जिससे दूसरी बार भी गर्भपात कराना पड़ा। गत 20 अप्रैल को हमेशा की तरह देवर पुन्नी खान उसके कमरे में आया। रेप करने के बाद वह कमरे की कुंडी खुली छोड़ कर चला गया। दरवाजा खुला देखकर पीड़िता वहां से भाग निकली और सीधे नजदीक के जनकगंज थाना पहुंची। जहां पर उसने घटना के बारे में थाना पुलिस के अधिकारियों को बताया और आरोपी इमरान खान उर्फ राजू, उसके भाई पुन्नी व अमन, मां सुग्गा बेगम और मौलाना सोसामा खान के खिलाफ शून्य पर केस दर्ज कराया। जहां से केस डायरी डबरा सिटी थाना पुलिस को भेजी गई। जहां पर रविवार को आरोपियों के खिलाफ असल में कायमी की गई। 

दो आरोपी गिरफ्तार
डबरा सिटी थाना प्रभारी विनायक शुक्ला ने बताया कि युवती के साथ इमरान नाम के मुस्लिम युवक ने राजू बनाकर हिंदू रीति-रिवाज से मंदिर में शादी की थी। इसके बाद युवती को बंधक बनाकर उसका पति इमरान उर्फ राजू, उसके भाई पुन्नी व अमन और मौलाना ओसामा खान रेप कर रहे थे। आरोपियों के इस अपराध में इमरान की मां सुग्गा बेगम भी सहयोग करती थी। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी इमरान और उसके भाई पुन्नी को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी आरोपियों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।