बड़ा ऐलान: पंजाब किंग्स के नए कप्तान बने मयंक अग्रवाल, 12 करोड़ में हुए थे रिटेन

मयंक अग्रवाल को पंजाब किंग्स ने मेगा आॅक्शन से पहले ही रिटेन कर लिया था, अब सीजन की शुरूआत से पहले ही टीम ने नए कप्तान का ऐलान किया है। बता दें कि इससे पहले खेले गए आईपीएम में लोकेश राहुल को कप्तान बनाया गया था।

बड़ा ऐलान: पंजाब किंग्स के नए कप्तान बने मयंक अग्रवाल, 12 करोड़ में हुए थे रिटेन

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 की शुरूआत से पहले पंजाब किंग्स ने अपने कप्तान का ऐलान कर दिया है। आईपीएल के इस संस्करण में पंजाब टीम की अगुवाई टीम इंडिया के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल करेंगे। मयंक अग्रवाल को पंजाब किंग्स ने मेगा आॅक्शन से पहले ही रिटेन कर लिया था, अब सीजन की शुरूआत से पहले ही टीम ने नए कप्तान का ऐलान किया है। बता दें कि इससे पहले खेले गए आईपीएम में लोकेश राहुल को कप्तान बनाया गया था।

अग्रवाल ने इससे पहले एक मैच में पंजाब की कप्तानी की है, जिसमें उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था। इस सीजन में पहले से ही उनका कप्तान बनना तय माना जा रहा था। मेगा आॅक्शन से पहले पंजाब की टीम ने सिर्फ दो खिलाड़ियों को रीटेन किया था। मयंक अग्रवाल पहले खिलाड़ी थे, जिन्हें फ्रेंचाइजी ने जाने से रोका था। उनके अलावा अनकैप्ड तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को रीटेन किया गया था। इसके बाद मयंक का कप्तान बनना तय माना जा रहा था।

 12 करोड़ में रिटेन किए गए हैं मयंक अग्रवाल
पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को 12 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। मयंक के अलावा पंजाब किंग्स ने अर्शदीप सिंह को चार करोड़ रुपये में रिटेन किया था। कप्तान बनने के बाद मयंक अग्रवाल ने बयान दिया है कि लंबे वक्त से इस फ्रेंचाइज के साथ जुड़े हैं, ऐसे में उनके लिए यह मौका मिलना एक बड़े सम्मान की बात है।  टीम का कप्तान बनाए जाने पर अग्रवाल ने कहा कि वो आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की कप्तानी मिलने पर बहुत ही खुश हैं। इस बार वो पंजाब के लिए खिताब जीतने की कोशिश करेंगे। पंजाब की टीम अब तक कोई आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत पाई है।

ग्रुप बी में है पंजाब की टीम
आईपीएल 2022 में पंजाब को ग्रुप बी में रखा गया है। इसमें उसे चेन्नई, हैदराबाद, दिल्ली, बैंगलोर और गुजरात के साथ, दो-दो मैच खेलने होंगे। वहीं मुंबई, कोलकाता, राजस्थान और लखनऊ के खिलाफ एक मैच खेलना होगा।  

मयंक से पहले राहुल थे कप्तान
दरअसल लोकेश राहुल की कप्तानी में पंजाब ने दो सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन उन्होंने मेगा आॅक्शन से पहले राहुल ने खुद को टीम से अलग करने का फैसला किया। इसके बाद लखनऊ की टीम ने उन्हें ड्रॉफ्ट में 17 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा। इसके बाद मयंक ही कप्तानी के प्रबल दावेदार थे और अब उन्हें ही टीम की कमान सौंप दी गई है। राहुल की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और पिछले सीजन में उनकी टीम ने कई करीबी मैच गंवाए थे।