भाजपा को जानो कार्यक्रम: 14 देशों के भारत के मिशन प्रमुखों से आज मुलाकात कर करेंगे जेपी नड्डा

विदेशों तक पहुंचाएंगे भाजपा के काम को बताने के उद्देश्य से शुरू की गई पहल, Initiative started with the aim of telling the work of BJP to reach abroad

भाजपा को जानो कार्यक्रम: 14 देशों के भारत के मिशन प्रमुखों से आज मुलाकात कर करेंगे जेपी नड्डा

नई दिल्ली। आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी मुख्यालय में ‘भाजपा को जानो’ पहल के तहत 14 देशों के भारत के मिशन प्रमुखों के साथ मुलाकात करेंगे। विदेशों तक भाजपा के काम को बताने के उद्देश्य से शुरू की गई इस पहल के तहत दूसरी बार जेपी नड्डा 14 देशों के प्रमुखों के साथ चर्चा करने जा रहे हैं। 

जेपी नड्डा ने छह अप्रैल को भाजपा के स्थापना दिवस पर विशेष रूप से विदेशी लोगों को पार्टी की ऐतिहासिक यात्रा और जारी गतिविधियों के बारे में सूचित करने के लिए ये पहल शुरू की थी और तब 13 देशों के मिशन प्रमुखों के साथ बातचीत की थी।

पार्टी ने एक बयान में कहा कि वह भविष्य में भी विदेशी राजनयिकों के छोटे समूहों के साथ इस तरह की चर्चा जारी रखने का इरादा रखती है। बयान के मुताबिक, विभिन्न देशों के राजनीतिक दलों के साथ प्रतिनिधिमंडलों के आदान-प्रदान की भी योजना बनाई जा रही है।

इसके मुताबिक, इस पहल के जरिये पार्टी अपनी ऐतिहासिक यात्रा, विचारधारा, संरचना और जारी गतिविधियों पर विस्तृत जानकारी पेश करेगी। पार्टी ने कहा कि नड्डा मेहमानों के सवालों का जवाब भी देंगे। कार्यक्रम के दौरान जनसंघ और भारतीय जनता पार्टी की यात्रा को दशार्ने वाली एक 'डाक्यूमेंट्री फिल्म' भी दिखाई जाएगी।