ग्वालियर में बोले कमलनाथ,  मैं नरेन्द्र मोदी या शिवराज सिंह चौहान नहीं हूं, जो 200 या 250 सीटों की भविष्यवाणी करूं

पूर्व मुख्यमंत्री व मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ विमान से ग्वालियर आए। उनके साथ पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण यादव व युवक कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष विक्रांत भूरिया भी थे। एक सवाल के जवाब में कमल नाथ ने कहा कि मैं नरेन्द्र मोदी या शिवराज सिंह चौहान नहीं हूं, जो 200 या 250 सीटों की भविष्यवाणी करूं, अगले चुनाव में प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी, ये जनता बताएगी।

ग्वालियर में बोले कमलनाथ,  मैं नरेन्द्र मोदी या शिवराज सिंह चौहान नहीं हूं, जो 200 या 250 सीटों की भविष्यवाणी करूं

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री व मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ विमान से ग्वालियर आए। उनके साथ पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण यादव व युवक कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष विक्रांत भूरिया भी थे। एरोड्रम पर कांग्रेस नेताओं ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। ग्वालियर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कमल नाथ ने कहा कि 45 साल पहले ग्वालियर प्रदेश में नंबर वन था, लेकिन आज जबलपुर से पीछे है। इस दौरान वह रोप-वे की आड़ में केंद्रीय मंत्री सिंधिया पर भी निशाना साधने से नहीं चूके और पूछा कि रोप-वे के निर्माण की बात वर्षों से सुनते आ रहे हैं, जिस पर सरकार का काफी पैसा भी खर्च हो चुका है, लेकिन कहां है रोप-वे। इस दौरान एक सवाल के जवाब में कमल नाथ ने कहा कि मैं नरेन्द्र मोदी या शिवराज सिंह चौहान नहीं हूं, जो 200 या 250 सीटों की भविष्यवाणी करूं, अगले चुनाव में प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी, ये जनता बताएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में देश की संस्कृति को बचाने के लिए संघर्ष है। हमारी संस्कृति एक दूसरे को जोड़ने वाली है। कुछ लोग इस संस्कृति पर आघात कर रहे हैं। मुझे विश्वास है कि उत्तर प्रदेश की जनता सचाई को पहचानेगी और संस्कृति व विरासत को बचाने के लिए मतदान करेगी। कमल नाथ ने कहा कि हमारी सवा साल सरकरा रही। ढाई माह चुनाव आचार संंहिता में निकल गए, अब लोग एक साल के कार्यकाल की तुलना शिवराज सरकार से कर रहे हैं, आज उन्हें अंतर भी समझ में आ रहा है।100 रुपये 100 यूनिट बिजली दी: कमल नाथ ने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में 100 रुपये 100 .यूनिट बिजली दी। संक्रमण काल में लोगों के घर बिजली बिल कितने आ रहे हैं, यह सबको पता है। देश का नौजवान रोजगार के लिए भटक रहा है। किसान खाद के लिए परेशान हो रहा है। व्यापारी त्रस्त है। महिलाओं पर हर जिले में अत्याचार हो रहे हैं। यह तस्वीर एक जिले की नहीं पूरे प्रदेश की है।

उत्तर प्रदेश के तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए कमलनाथ बने स्टार प्रचारक
देश के पांच राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनावों में कांग्रेस हाईकमान द्वारा मध्य प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं को पहले दो चरण के चुनाव में तवज्जोह नहीं दी गई लेकिन तीसरे चरण के चुनाव वाली सीटों पर स्टार प्रचारकों की सूची में कमलनाथ का नाम शामिल किया गया है। हालांकि कमलनाथ के अलावा दूसरे नेता के रूप में सत्यनारायण पटेल का नाम है लेकिन दिग्विजय सिंह को इसमें शामिल नहीं किया है।