लोकायुक्त ट्रेप: रीवा में किसान से 1500 रुपए की रिश्वत लेते पटवारी धराया

जमीन की इस्तलाबी के एवज में मांगी थी 2 हजार की रिश्वत, A bribe of 2 thousand was sought in lieu of the istlab of land

लोकायुक्त ट्रेप: रीवा में किसान से 1500 रुपए की रिश्वत लेते पटवारी धराया

रीवा। लोकायुक्त की विशेष स्थापना पुलिस ने रीवा जिले में एक पटवारी को किसान से रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। रिश्वतखोर पटवारी जमीन की इस्तलाबी के एवज में दो हजार रुपए की रकम मांगी थी। शिकायत के सत्यापन के बाद लोकायुक्त टीम ने आज पटवारी को उसके प्राइवेट आॅफिस में एडवांस के तौर पर 1500 रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ ट्रेप किया है। 

लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि ग्राम खूझ कटरा तहसील नईगढ़ी जिला रीवा निवासी रमा निवास तिवारी ने रिश्वत मांगे जाने के संबंध में लिखित शिकायत की थी। शिकायतकर्ता किसान है। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया था कि उनकी जमीन की इस्तलाबी के एवज में पटवारी राम नरेश रावत दो हजार रूपए की मांग कर रहा है। उक्त शिकायत सत्यापन के दौरान सही पाई गई। इसके बाद लोकायुक्त इंस्पेक्टर प्रमेंद्र कुमार को ट्रेप के लिए निर्देश दिए गए। इंस्पेक्टर प्रमेंद्र कुमार के नेतृत्व में सब इंस्पेक्टर रितुका शुक्ला एवं 15 सदस्यीय टीम ने बुधवार को ट्रेप को अंजाम दिया। 

एडवांस लिए 1500 रूपए
लोकायुक्त टीम ने योजना के मुताबिक किसान राम निवास तिवारी को पटवारी राम नरेश रावत के पास इस्तलाबी के एवज में मांगी रकम देने के लिए भेजा। सुबह करीब 11 बजे जब आवेदक किसान ने पटवारी के प्राइवेट ऑफिस रूम के सामने देवतालाब तहसील नईगढ़ी के सामने उसे एडवांस 1500 रूपए दिए। तभी लोकायुक्त पुलिस ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी राम नरेश रावत, पटवारी सर्किल रामपुर तहसील नईगढ़ी जिला रीवा के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है।