मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा- मध्य प्रदेश सरकार चुनाव कराने के लिए तैयार

राज्य निर्वाचन आयोग पहुंच कर की मंत्री भूपेंद्र सिंह ने की आयुक्त बसंत प्रताप सिंह से चर्चा, After reaching the State Election Commission, Minister Bhupendra Singh discussed with Commissioner Basant Pratap Singh

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा- मध्य प्रदेश सरकार चुनाव कराने के लिए तैयार

भोपाल। ओबीसी आरक्षक मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सालिसिटर जनरल तुषार मेहता सहित अन्य कानूनविदो से चर्चा करने के बाद गुरुवार को नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह राज्य निर्वाचन आयोग पहुंचे। यहां उन्होंने राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह से चर्चा की। इसके बाद मीडिया से कहा कि सरकार चुनाव कराने के लिए तैयार है। हम चाहते हैं कि ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव हों।

इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को आवेदन दायर किया जाएगा। बैठक के बाद नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने बैठक को सौजन्य बताते हुए कहा कि हम पहले दिन से चुनाव कराना चाहते हैं। हमने पूरी प्रक्रिया करके राज्य निर्वाचन आयोग को भेज दी थी।

चुनाव कार्यक्रम घोषित हो गया था। ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव करा रहे थे। कांग्रेस यदि हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में न गई होती और ओबीसी आरक्षण का मुद्दा न उठाया होता तो अब तक तो चुनाव हो गए होते। ये परिस्थिति कांग्रेस के कारण बनी है।

सुप्रीम कोर्ट में ओबीसी आरक्षण का विरोध किया। हमारा अभी भी प्रयास है कि जल्द चुनाव हो पर ओबीसी के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए। प्रतिनिधित्व का अवसर मिलना ही चाहिए। एक साथ या अलग-अलग चुनाव होंगे, यह तय करने का अधिकार आयोग का है। हम चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। 35 नगर परिषद में बनी हैं। कुछ में वार्ड विभाजन और आरक्षण नहीं हुआ है। वहीं, राज्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने बताया कि सरकार चुनाव के लिए तैयार है। हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आधार पर अपनी प्रक्रिया कर रहे हैं।