इंदौर में आज मप्र भाजपा कोर कमेटी की बैठक में शामिल होंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

बैठक की तैयारियां, लेकिन कोर कमेटी की घोषणा अब तक नहीं, कोर कमेटी सदस्यों के नाम सार्वजनिक करने से बच रहे भाजपा नेता

इंदौर में आज मप्र भाजपा कोर कमेटी की बैठक में शामिल होंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

भोपाल। आज मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की कोर कमेटी की बैठक इंदौर में होने जा रही है। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे। प्रदेश कोर कमेटी का गठन न होने से कुछ दिन पहले पार्टी ने छोटी टोली का गठन किया था, जिसकी बैठक भोपाल में हुई थी, जिसमें प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश सहित कई वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री शामिल हुए थे। नड्डा आज उज्जैन, देवास एवं इंदौर प्रवास पर रहेंगे। नड्डा का यह दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। क्योंकि सीएम शिवराज सिंह के चौथे कार्रकाल में नड्डा पहली बार सत्ता व संगठन से पहली बार रूबरू होंगे। 

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कोर कमेटी की बैठक आज इंदौर में बुलाई गई है। लंबे समय से पार्टी की कोर कमेटी नहीं थी, जिसके चलते एक छोटी टोली का गठन कर सत्ता और संगठन के लोग आपस में चर्चा कर रहे थे। इधर प्रदेश भाजपा ने अधिकृत बयान में कहा कि इंदौर में शाम सवा छह बजे प्रदेश कोर कमेटी की बैठक होगी, लेकिन कोर कमेटी में किन लोगों को शामिल किया गया है, उनके नामों का अब तक पार्टी नेताओं ने उजागर नहीं किया है। 

पहली बार रूबरू होंगे नड्डा
नड्डा का यह दौरा इस नजरिए से महत्वपूर्ण माना जा रहा है कि वे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के चौथे कार्यकाल में सत्ता व संगठन से पहली बार रूबरू होंगे। इसी तरह प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की टीम से भी वे पहली बार ही रूबरू होंगे। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, पार्टी महासचिव, कैलाश विजयवर्गीय सहित वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल होंगे।                  

300 से ज्यादा मंचों से होगा स्वागत
नड्डा के स्वागत को लेकर पार्टी के झंडे की थीम पर भगवा और हरे रंग के पर्दो से पूरे कार्यालय को सजा दिया गया है। बैठने के लिए राउंड टेबल एवं आकर्षक कुर्सियों की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही कार्यालय पर फूलों से साज सज्जा की गई है। उज्जैन के लिए रवाना होने के दौरान उनके स्वागत को लेकर एयरपोर्ट से सुपर कॉरिडोर चौराहा व मरीमाता चौराहा तक के 10 किलोमीटर लंबे मार्ग पर जगह-जगह स्वागत मंच लगाए गए हैं।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली से प्रात: 10.30 बजे इंदौर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। प्रात: 10.45 बजे इंदौर से सड़क मार्ग द्वारा उज्जैन प्रस्थान करेंगे। जहां स्थान-स्थान पर उनका भव्य स्वागत किया जाएगा। दोपहर 12 बजे उज्जैन में महाकाल मंदिर में दर्शन एवं पूजन करेंगे। दोपहर 1.15 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे। दोपहर 2.05 बजे उज्जैन से हेलीकाप्टर द्वारा देवास रवाना होंगे। दोपहर 2.35 बजे देवास में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा आयोजित पोषण संयंत्रों का उदघाटन एवं महिला स्वसहायता समूह के क्रेडिट लिंकेज कार्यक्रम में शामिल होंगे। नड्डा दोपहर 4.05 बजे देवास से हेलीकाप्टर द्वारा इंदौर पहुंचेंगे।

शाम 4.10 बजे इंदौर में पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत के निवास 18 नुपुर श्री रेसीडेंसी, गणेशधाम कालोनी, बंगाली चौराहा पहुंचकर उनकी माताजी के निधन पर शोक व्यक्त करेंगे। शाम 4.40 बजे भाजपा कार्यालय इंदौर पहुंचकर प्रदेश पदाधिकारी एवं मोर्चा अध्यक्षों की बैठक में शामिल होंगे। शाम 6.15 बजे प्रदेश कोर कमेटी की बैठक में भाग लेंगे। रात्रि आठ बजे इंदौर से विमान द्वारा दिल्ली के लिए रवाना होंगे।