गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा- मध्य प्रदेश के मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य करने का कोई प्रस्ताव नहीं

यूपी के मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य किए जाने के बाद अन्य राज्यों में भी ऐसी मांग उठने लगी, After the national anthem was made mandatory in madrassas of UP, similar demands arose in other states as well.

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा- मध्य प्रदेश के मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य करने का कोई प्रस्ताव नहीं

भोपाल। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा प्रदेश के मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य किए जाने के बाद अन्य प्रदेशों में भी इसकी मांग उठने लगी है। हालांकि मध्य प्रदेश में फिलहाल ऐसा नहीं होने जा रहा है। 

इस बारे में गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को मीडिया के साथ चर्चा करने हुए कहा कि प्रदेश में ऐसा कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कश्मीर के बड़गाम जिले के चाडूरा स्थित तहसीलदार कार्यालय में आतंकवादियों द्वारा कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि कश्मीर में राहुल भट्ट की हत्या हुई है और राहुल गांधी खुद को कश्मीरी पंडित कहते हैं। अब राहुल गांधी से लेकर पूरी कांग्रेस इस मामले में मौन है। आज कांग्रेस की तुष्टीकरण की नीति और असली चरित्र को पूरा देश देख रहा है। 

जो सच है वो सामने आना चाहिये
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ज्ञानवापी मस्जिद के मामले में कहा कि जो सच है उसको सामने आना चाहिए। ओबेसी हो या कोई ओर भी हों। अगर वो मस्जिद है तो सच सामने आना चाहिये और मंदिर है तो सामने आना चाहिये। इसमें लोगों में बौखलाहट और आक्रोश किस बात का है।