इंदौर के मेदांता अस्पताल में आग से घबराए मरीज

इंदौर के विजयनगर इलाके में मेदांता अस्पताल है जिसकी चौथी मंजिल पर स्थित आईसीयू वार्ड में रविवार शाम को अचानक आग लग गई

इंदौर के मेदांता अस्पताल में आग से घबराए मरीज
इंदौर के मेदांता अस्पताल में आग से घबराए मरीज

भोपाल। इंदौर के विजयनगर इलाके में मेदांता अस्पताल है जिसकी चौथी मंजिल पर स्थित आईसीयू वार्ड में रविवार शाम को अचानक आग लग गई। आग लगने से अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई थी। आग लगने का प्रारंभिक कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। एक मरीज के पीछे स्थित बिजली के एक बोर्ड से इस हादसे की शुरूआत हुई और धुआं निकलने से लोग डर गए। आग ज्यादा फैलती उसके पहले ही उस पर काबू पा लिया गया। 

घटना के दौरान ICU में करीब 20 मरीज, डॉक्टर्स व नर्सेस थी। यूनिट में धुआं भरते देख वहां अफरा-तफरी मच गई। यूनिट में एडमिट मरीजों में घबराहट होने लगी। उनकी सांसें फूलने लगीं। तत्काल स्टाफ व सिक्योरिटी गार्डस ने वहां लगे फायर बुझाने वाले उपकरणों से करीब आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया गया। इस बीच सभी मरीजों को दूसरे ICU में शिफ्ट किया गया। अभी मरीजों की हालत कैसी है, इसे लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। घटना ने इलेक्ट्रिक मेंटेनेंस की पोल खोल दी है।

अस्पताल परिसर में फायर अलार्म भी लगा है। बताया जाता है धुआं उठने के बाद फायर अलार्म नहीं बजा, जिससे एक्शन लेने में भी देरी हुई। इस दौरान अस्पताल स्टाफ ने एक-एक मरीज को ऑक्सीजन के साथ तीसरी मंजिल स्थित ICU में शिफ्ट करना शुरू किया। ICU में एडमिट एक मरीज के परिजन ने बताया कि उस दौरान एक मरीज का डायलिसिस भी चल रहा था। सभी को एक-एक रैफर किया गया।