छात्रा से रेप: सोशल मीडिया फ्रेंड अपहरण कर 25 दिनों तक बंधक बनाकर करता रहा दुष्कर्म

पुलिस ने एक दर्जन सीसीटीवी फुटेज खंगाले, तब मिला आरोपी का सुराग, Police searched a dozen CCTV footage, then got the clue of the accused

छात्रा से रेप: सोशल मीडिया फ्रेंड अपहरण कर 25 दिनों तक बंधक बनाकर करता रहा दुष्कर्म

ग्वालियर। शहर में 9वीं की छात्रा के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। उसके ही सोशल मीडिया फ्रेंड ने अपहरण कर बंधक बनाकर 25 दिन तक उसके साथ रेप किया। आरोपी ने छात्रा को मिलने के बहाने बुलाकर घटना को अंजाम दिया था। यह वारदात मार्च के शुरूआती सप्ताह में घटित हुई। मुरार पुलिस ने लापता छात्रा की तलाश में घटनास्थल के आसपास एक दर्जन से ज्यादा स्थानों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले, तब जाकरआरोपी की बाइक का सूराग हाथ लगा। इसके बाद पुलिस ने हस्तिनापुर इलाके से छात्रा को मुक्त कराया। 

इस गाड़ी को ट्रेस कर पुलिस मुरार से 31 किलोमीटर दूर हस्तिनापुर (ग्वालियर) पहुंची, जहां से रविवार को छात्रा को मुक्त कराया। आरोपी और लड़की के बीच फ्रेंडशिप सोशल मीडिया के जरिए हुई थी। 

पुलिस के मुताबिक थाना क्षेत्र में रहने वाली 14 वर्षीय नाबालिग कक्षा 9वीं की छात्रा है। बीती 7 मार्च को वह दोस्त से फ्रेंड से मिलने जाने का कहकर घर से निकली थी। इसके बाद नहीं लौटी। परिजन की शिकायत पर पुलिस ने तलाश शुरू की। छात्रा के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की तो आखिरी बार सिंहपुर रोड पर उसका मोबाइल एक्टिव दिखा।

सीसीटीवी फुटेज से मिला सुराग
पुलिस ने सिंहपुर रोड के आसपास के सीसीटीवी फुटेज देखना शुरू किए। 12 स्थानों पर लगे सीसीटीवी की फुटेज बार-बार खंगाली। तब जाकर एक बाइक दिखाई दी, जिस पर छात्रा एक लड़के के साथ बैठी हुई दिखाई दी। बाइक के नंबर को ट्रेस कर पुलिस आरोपी के ठिकाने तक पहुंची। मुरार टीआई शैलेंद्र भार्गव ने बताया कि आरोपी बलराम जाटव (23) को हस्तिनापुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है।

दोस्ती कर दिया दगा
पीड़ित छात्रा ने बताया कि आरोपी बलराम जाटव से उसकी जान-पहचान 8 महीने पहले सोशल मीडिया पर हुई। हम दोस्त बन गए और बातचीत होने लगी। 7 मार्च को बलराम ने उसे मिलने बुलाया। वह बाइक से उसे लेकर घर पहुंचा। वहां धमका कर उसके साथ रेप किया। इसके बाद उसे लेकर हस्तिनापुर में अपने मौसा के खाली घर में रखा। यहां भी उसने कई बार रेप किया।