ग्वालियर: बीच सड़क भिड़े छात्र, फायरिंग कर रहे युवक से विधायक ने छीना कट्टा, बड़ा हादसा टला

पुरानी रंजिश के चलते आपस में भिड़े छात्र, घटना का वीडियो वायरल, Students clashed with each other due to old enmity, video of incident went viral

ग्वालियर: बीच सड़क भिड़े छात्र, फायरिंग कर रहे युवक से विधायक ने छीना कट्टा, बड़ा हादसा टला

ग्वालियर। एमएलबी कॉलेज के छात्र बुधवार को बीच सड़क पर आपस में भिड़ गए। कॉलेज में हुई चाकूबाजी के बाद चेंबर ऑफ कॉमर्स के बाहर छात्रों के दो गुटों ने एक-दूसरे को खूब पीटा, गोलियां चलाईं। छात्रों का उत्पात इंदरगंज थाने से सिर्फ 100 मीटर दूरी पर हुआ। एक गोली बाहर खड़ी कार के कांच को भेदती हुई निकल गई। गनीमत नहीं की फयरिंग के वक्त कार में कोई मौजूद नहीं था। इसी वक्त वहां से गुजर रहे कांग्रेस के विधायक सतीश सिकरवार झगड़ रहे छात्रों के बीच पहुंचे और फायरिंग कर रहे एक युवक से कट्टा छीन लिया। इतने में पुलिस भी मौके पर आ गई। पुलिस ने दोनों गुटों के छात्रों को गिरफ्तार किया है। इस घटना के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। 

छात्रों के दो गुटों में चल रही रंजिश
जानकारी के मुताबिक एमएलबी कॉलेज के छात्र अमन सिंह तोमर की हर्ष चौहान, राहुल और शिवाजीत तोमर से रंजिश चल रही है। मंगलवार को एग्जाम देने पहुंचे अमन को दूसरे गुट के छात्रों ने एग्जाम हॉल में घुसकर चाकू मार दिया था। बुधवार को चाकू मारने वाले गुट का एग्जाम था। एग्जाम खत्म होने के बाद शाम को दोनों गुट अचलेश्वर रोड पर चैंबर आफ कॉमर्स के सामने आमने-सामने हो गए।

विधायक नहीं आते तो हो सकती थी बड़ी घटना
घटना के समय ग्वालियर पूर्व से विधायक सतीश सिकरवार चेंबर आॅफ कॉमर्स में एक श्रद्धांजलि सभा में शामिल होकर निकल रहे थे। उन्होंने झगड़ा करते छात्रों के हाथों में पिस्टल-कट्टे देखे तो तुरंत अपनी गाड़ी रोककर उनके बीच पहुंचे। उन्हें समझाया और फायरिंग करने वाले युवक के हाथ उसे उन्होंने कट्टा छीन लिया। तभी इंदरगंज थाना पुलिस को मौके पर पहुंची। जहां से पुलिस ने चले हुए कारतूस के खाली कवर बरामद किए हैं। 

लोग इधर-उधर भागे
भीड़ वाले इलाके में बीच सड़क पर गोली चलने से दहशत फैल गई। लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते दिखाई दिए। घटनास्थल का पूरा इलाका व्यवसायिक इलाका है। उरढ विजय भदौरिया का कहना है कि मौके पर कुछ कारतूस मिले हैं। दोनों पक्षों के लोगों को गिरफ्तार भी किया है।