अस्पताल से श्मशान पहुंची की डेड बॉडी, अचानक जीवित हो उठा मरीज

घटना के बाद अस्पताल ने एक माफीनामा जारी किया, दिए जांच के आदेश, After the incident, the hospital issued an apology, ordered an inquiry

अस्पताल से श्मशान पहुंची की डेड बॉडी, अचानक जीवित हो उठा मरीज

शंघाई। चीन के शंघाई में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जिसके बारे में जानकर हार कोई हैरान है। यहां एक मरीज का अस्पताल में इलाज चल रहा था। इसी बीच अस्पताल के कर्मचारियों ने उसे डेड (मृत) समझ कर उसे बॉडी बैग में पैक कर दिया। यहां से उसे सीधे श्मशान ले जाया गया। जहां पहुंचते ही मृत व्यक्ति आचानक जीवित हो उठा। 

कोरोना वायरस ने चीन के कई शहरों में एक बार फिर से तबाही मचाई है। यहां तक कि चीन की राजधानी में भी कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार को चिंता में डाल दिया। इसी बीच शंघाई से एक ऐसा मामला सामने आया है। जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान रह गया। दरअसल, यह घटना चीन के शंघाई की है। 

एक न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक यहां के अस्पताल के कर्मचारियों ने इलाज कराने आए एक बुजुर्ग शख्स को मृत समझकर उसे बॉडी बैग में पैक कर दिया। फिर बॉडी बैग को शव वाहन में रखकर श्मशान घाट की ओर रवाना कर दिया। लेकिन इस बीच जब कुछ लोगों ने बॉडी बैग खोला तो उनके होश उड़ गए क्योंकि वह मरीज अचानक जीवित हो उठा।

रिपोर्ट के मुताबिक यह सब तब हुआ जब उस अस्पताल ने मरीज को यह कहते हुए डिस्चार्ज कर दिया कि मरीज की मौत हो चुकी है। इसके बाद उस मरीज को वहां से श्मशान की तरफ भेज दिया। जब मरीज की बॉडी श्मशान तक पहुंची तो वहां कर्मचारियों ने उसे गाड़ी से नीचे उतारा। इसी दौरान उन्होंने पाया कि मरीज जीवित है और उसकी सांसें चल रही हैं।

इसके बाद उस मरीज को वापस अस्पताल भेज दिया गया। रिपोर्ट के मुताबिक अस्पताल में दोबारा जांच के बाद उसकी हालत स्थिर बताई गई है। वहीं घटना के बाद अस्पताल ने एक माफीनामा भी जारी किया है। अस्पताल प्रशासन ने घटना के जांच के आदेश दिए हैं और अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं।