भाजयुमो मुखिया सूर्या के स्वागत में होगा शक्ति प्रदर्शन, रहेगा कारों का काफिला

 राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के लिए जगह-जगह लगाए जाएंगे स्वागत मंच, Welcome platforms will be set up for National President Tejashwi Surya

भाजयुमो मुखिया सूर्या के स्वागत में होगा शक्ति प्रदर्शन, रहेगा कारों का काफिला

इंदौर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष 14 अप्रैल को डॉ. भीमराव आंबेडकर जयंती पर इंदौर आ रहे हैं। वे महू में बने स्मारक पर दर्शन करने पहुंचेंगे। उनके स्वागत में स्थानीय मोर्चा शक्ति प्रदर्शन करेगा। वाहन रैली के रूप में वे महू पहुंचेंगे, इस बीच रास्तेभर जगह-जगह स्वागत मंच पर सूर्या का स्वागत किया जाएगा। 

आगामी 14 अप्रैल को भारतीय संविधान के रचयिता डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती है। उनकी जन्मस्थली महू में बने स्मारक पर हर साल भव्य आयोजन होता है। इस बार कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भाजपा की युवा ब्रिगेड के अध्यक्ष व सांसद तेजस्वी सूर्या इंदौर आ रहे हैं। वे विमान से सुबह इंदौर पहुचेंगे, जहां पर प्रदेश अध्यक्ष वैभव पंवार, उपाध्यक्ष गंगा पांडे व नगर अध्यक्ष सौगात मिश्रा के नेतृत्व में युवा मोर्चा कार्यकर्ता स्वागत कर अगवानी करेंगे।

पांच सौ गाड़ियों का काफिला
सूर्या को कार रैली के रूप में महू तक लेकर जाया जाएगा। पांच सौ चार पहिया वाहनों को रैली में शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है। सभी नेताओं को व्यक्तिगत जिम्मेदारी दी जाएगी। रैली में सूर्या को सन ड्रॉप वाली गाड़ी में बैठाया जाएगा ताकि उसमें खड़े होकर वे स्वागत मंचों का अभिवादन भी स्वीकार कर सकें। एयरपोर्ट से राजेंद्र नगर तक नगर भाजयुमो के मंच लगेंगे।

यूथ कॉनक्लेव रखने का प्लान
आगे स्वागत की जिम्मेदारी ग्रामीण भाजपा को दी गई है। यात्रा मार्ग के हिस्से करके सभी विधानसभाओं को अलग-अलग दिए जाएंगे ताकि किसी पर ज्यादा भार नहीं आए। शाम को युवाओं का एक आयोजन रखने की योजना बनाई गई है, जिसे सूर्या की सहमति के बाद फाइनल किया जाएगा। यूथ कॉनक्लेव रखने की योजना है, जिसमें युवा डॉक्टर, इंजीनियर, उद्योगपति, वकील सहित तमाम लोगों को बुलाया जाएगा। सूर्या उनसे बात करेंगे।

मीसाबंदियों का होगा सम्मान
प्रत्येक विधानसभा से 10 वरिष्ठ नेताओं के नाम निकाले जा रहे हैं, जिन्होंने जनसंघ से भाजपा तक का सफर देखा और मीसाबंदी रहकर जेल गए। उनका सम्मान किया जाएगा। वहीं, उनकी संघर्ष गाथा को भी सुनाएंगे।

सूर्या के आने से पहले गुटबाजी
सौगात मिश्रा का नगर अध्यक्ष बनना उनके साथियों को हजम नहीं हो रहा। अधिकतर तो खुद भी अध्यक्ष पद की दौड़ में थे। भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के इंदौर आने से पहले ही युवा मोर्चा में गुटबाजी नजर आई। सौगात मिश्रा ने गुरुवार को भी एक बैठक बुलाई थी, जिसमें जय राजदेव व राहुल वाधवानी पहुंचे थे। शुक्रवार को भी इसी सिलसिले में बड़ी बैठक बुलाई थी, लेकिन उसमें भी राजदेव व वाधवानी के अलावा दीपेश पचौरी ही पहुंचे। सारे पदाधिकारियों को फोन लगाए गए लेकिन सभी ने अलग-अलग बहाने बनाकर टाल दिया। अप्रत्यक्ष तौर पर युवा मोर्चा का कोई भी पदाधिकारी व कार्यकर्ता काम करने के मूड में नहीं है।