आधार कार्ड की तर्ज पर छपवाया अपनी शादी का कार्ड, सोशल मीडिया पर लोगों को खूब भाया

क्या आपने आधार कार्ड जैसा शादी कार्ड देखा नहीं तो हम आपको आधार कार्ड जैसा शादी कार्ड बताने जा रहे है। जशपुर में एक शख्स की शादी का कार्ड सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। इस युवक ने अपनी शादी कार्ड आधार कार्ड के हुबहू छपवाया है ।

आधार कार्ड की तर्ज पर छपवाया अपनी शादी का कार्ड, सोशल मीडिया पर लोगों को खूब भाया

क्या आपने आधार कार्ड जैसा शादी कार्ड देखा नहीं तो हम आपको आधार कार्ड जैसा शादी कार्ड बताने जा रहे है। जशपुर में एक शख्स की शादी का कार्ड सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। इस युवक ने अपनी शादी कार्ड आधार कार्ड के हुबहू छपवाया है। इस आधार कार्ड वाला शादी कार्ड खूब वायरल हो रहा है। इसमें आधार नंबर की जगह पर शादी की डेट और बारकोड लगा हुआ है। वहीं सोशल मीडिया पर वायरल ये अलग तरह का शादी कार्ड हर तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल लोग शादी कार्ड निमंत्रण देने के लिए छपवाते हैं, लेकिन पिछले कुछ दिनों से लोग शादी कार्ड के साथ साथ लोगों को मोटिवेशन भी कर रहे है। जशपुर जिले के अंकिरा गांव के रहने वाला युवक ने अपनी शादी का कार्ड एकदम आधार कार्ड के स्टाइल में छपवाया है। इस कार्ड में विवाह से जुडी हर जानकारी दी गई है। सोशल मीडिया पर वायरल आधार कार्ड की तरह दिखने वाला शादी का कार्ड जशपुर जिले के फरसाबहार ब्लॉक के अंकिरा गांव निवासी लोहित सिंह नाम के युवक की है। लोहित सिंह अंकिरा गाँव में लोकसेवा केंद्र चलता है, जहां लोगों का आधार कार्ड बनता है। इसके साथ ही लोहित सिंह इंटरनेट, प्रिंटिंग, फोटो कॉपी और शादी कार्ड छपाई संबंधी कार्य करते हैं। आपको बता दें कि आधार वाला शादी कार्ड को प्रिंट नहीं कराया गया है। ये सिर्फ डिजिटल माध्यम से निमंत्रण देने के लिए बनवाया गया है । 

गौरतलब है कि कोरोना काल में भी शादी के दौरान अलग-अलग तरीके का शादी कार्ड देखने को मिला था। कोरोना काल में हर जागरूक व्यक्ति ने शादी कार्ड में आने वाले मेहमानों के लिए मास्क, सोशल डिस्टेंसिन का पालन करने संबंधी अपील जारी की थी। जिसकी खूब सराहना भी हुई थी। अब आधार कार्ड वाला शादी कार्ड सुर्खियों में बना हुआ है।