Horoscope 10 फरवरी 2022 आज का दिन मेष राशि वालों के लिए होगा खास

गुरुवार को भगवान विष्णु के साथ केले के पेड़ की पूजा भी की जाती है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन व्रत से भगवान विष्णु माता लक्ष्मी समेत अपनी कृपा बरसाते हैं।

Horoscope 10 फरवरी 2022  आज का दिन मेष राशि वालों के लिए होगा खास

ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। आज 10 फरवरी 2022 को गुरुवार है। हिंदू पंचांग के अनुसार, 10 फरवरी को माघ मास की शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि सुबह 11:08 बजे तक है उसके बाद दशमी तिथि रहेगी। सूर्य धनु राशि पर योग-वैधृति, करण- तैतिल और गर माघ मास है, 10 फरवरी का दिन बहुत ही शुभ फलदायक है। गुरुवार का दिन भगवान विष्णु की पूजा-उपासना के लि समर्पित होता है। बहुत से लोग गुरुवार का व्रत करते हैं और कथा सुनते हैं। गुरुवार को भगवान विष्णु के साथ केले के पेड़ की पूजा भी की जाती है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन व्रत से भगवान विष्णु माता लक्ष्मी समेत अपनी कृपा बरसाते हैं।

मेष राशि- मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। सन्तान से कोई खुशखबरी मिल सकती है। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मीठे खानपान के प्रति रुझान बढ़ सकता है। खर्चों की अधिकता एवं आय में कमी रहेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा।

वृष राशि- मन में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में पूर्ण ध्यान दें। अफसरों का सहयोग मिलेगा। धन की स्थिति में सुधार होगा। मानसिक शान्ति रहेगी। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। आय में कमी एवं खर्चों में वृद्धि की स्थिति रहेगी। रहन-सहन कष्टमय हो सकता हैं।

मिथुन राशि- मानसिक परेशानियां रहेंगी। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। वाहन की प्राप्ति‍ हो सकती है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पिता के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। मन अशान्त रहेगा।

कर्क राशि- आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। संयत भी रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। कारोबार में वृद्धि होगी। कारोबार में विस्तार के लिए निवेश भी कर सकते हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है, लेकिन यात्रा के समय सतर्क रहें। देशाटन के योग भी बन रहे हैं।

सिंह राशि- मन परेशान हो सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बन सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। बातचीत में संयत रहें। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी।

कन्या राशि- वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। किसी दूसरे स्थान पर भी जाना पड़ सकता है। बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। वस्त्रादि उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। परिवार में आपसी मनमुटाव की स्थिति रहेगी।

तुला राशि- शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। अपने स्वास्थ्‍य के प्रति भी सचेत रहें। मित्रों से सदभाव बनाये रखें। कार्यक्षेत्र में सुखद परिणाम मिलेंगे। आशा-निराशा के मिश्रित भाव रहेंगे। भवन एवं सम्पत्ति के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं।

वृश्चिक राशि- मन अशान्त हो सकता है। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। आय में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। वाहन सुख का विस्तार होगा।

धनु राशि- कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव की सम्भावना बन रही है। कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। आय में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। स्थान परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं।

मकर राशि- मानसिक शान्ति रहेगी। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भवन के रखरखाव एवं वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश की अतिरेक से बचें। खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे। क्रोध की अधिकता हो सकती है। आशा-निराशा के भाव मन में रहेंगे। 

कुंभ राशि- संयत रहें। मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें। परिवार के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। खर्च अधिक रहेंगे। माता से धन प्राप्त हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं। जीवनसाथी से नोंकझोक हो सकती है। नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं।

मीन राशि- मन अशान्त रहेगा। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। परिवार का साथ मिलेगा। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। कारोबार में आय में बढ़ोतरी होगी। मित्रों का सहयोग भी मिलेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ेगा।