मटन पर भिड़े भाजपा-कांग्रेस नेता, प्रभारी मंत्री ने कहा- 15 जून तक पूरा किया जाए सड़कों के डामरीकरण का कार्य

कलेक्ट्रेट सभा गृह में आयोजित हुई जिले के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक, A review meeting of the development works of the district was held in the Collectorate meeting house.

मटन पर भिड़े भाजपा-कांग्रेस नेता, प्रभारी मंत्री ने कहा- 15 जून तक पूरा किया जाए सड़कों के डामरीकरण का कार्य

भोपाल। जिले के प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा व कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद में शहर में देर रात तक मटन की दुकानों के खुले रहने की बात पर झड़प हो गई। बैठक में विष्णु खत्री ने शिकायत की कि बैरसिया में प्रधानमंत्री सड़क परियोजना के काम ठप पड़े हैं। इस पर प्रभारी मंत्री सिंह ने चेतावनी दी कि 7 दिन में काम शुरू नहीं होने पर एजेंसी पर कार्रवाई की जाए। उन्होंने पूरे जिले के सड़कों के काम 15 जून तक करने को कहा।

इस समीक्षा बैठक में भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने सवाल उठाते हुए कहा कि जब न्यू मार्केट में बापू की कुटिया रात 10 बजे बंद हो जाती है तो मटन खिलाने वाला जमजम रेस्टोरेंट रातभर कैसे खुला रह सकता है? आखिर एक शहर में दो अलग-अलग व्यवस्था कैसे चल सकती हैं? इस पर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने पलटवार करते हुए कहा कि  हम तो चलाएंगे, आप चाहो तो रुकवा लो। आपको वही दिखता है, लेकिन रातभर खुली रहने वाली दारू की दुकान नहीं दिखती।

इस पर रामेश्वर ने कहा कि हम भी रुकवाना जानते हैं। रामेश्वर यहीं नहीं रुके उन्होंने नगर निगम कमिश्नर वीएस चौधरी कोलसानी को इशारा करते हुए कहा कि माता मंदिर के ठीक सामने मटन कैसे बिक रहा है? मैं पहले भी आपको बता चुका हूं, पर कार्रवाई नहीं हुई, इसलिए मंत्री के सामने बता रहा हूं। दूसरे विधायकों ने शिकायत की कि कई अफसर उन्हें बताए बिना क्षेत्र में काम शुरू करा देते हैं। उन्हें विश्वास में लेना चाहिए। इस पर मंत्री सिंह ने भी सहमति जताई।

सड़कों का निर्माण कार्य धीमा
इस बैठक में बैरसिया विधायक विष्णु खत्री ने बैरसिया क्षेत्र की प्रधानमंत्री सड़क परियोजना के अंतर्गत बन रही सड़कों का निर्माध कार्य धीमे गति से होने की बात कही। इस पर प्रभारी मंत्री ने सड़कों के निमार्ण कार्य सात दिन में शुरू किया जाए अन्यथा संबंधित सड़क एजेंसी के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। उन्होंने पूरे जिले के सड़कों के काम 15 जून तक करने को कहा।

सीपीए के काम नहीं हो रहे शुरू
कृष्णा गौर ने शिकायत की कि सीपीए के जिन कामों के टेंडर हो चुके थे, वह भी शुरू नहीं हो रहे हैं। इसे देखते हुए पीडब्ल्यूडी के डिविजन बढ़ाए जाएं। आरिफ मसूद ने सड़कों के रेस्टोरेशन का मुद्दा उठाया। उन्होंने कोलार लाइन की टेस्टिंग के लिए गर्मी का समय तय किए जाने पर भी आपत्ति जताई।

वार्डों का फिर से परिसीमन हो
कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने कहा कि वार्डों का फिर से परिसीमन होना चाहिए। शहर के बाहरी इलाकों में कई वार्ड बहुत बड़े हैं। इन्हें छोटा करने की जरूरत है। उनके प्रस्ताव का रामेश्वर ने भी समर्थन किया। अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई के लिए एसडीएम को नोडल अधिकारी बनाए जाने की भी मांग की गई।
नाली और सड़कों का रख-रखाव
विधायक रामेश्वर शर्मा ने निमार्णाधीन सड़कों के किनारों पर नाली बनाने और पानी के टंकियों को भरने की बात रखी। विधायक आरिफ मसूद ने सड़कों पर सीवेज और पीने के पानी की पाइप लाइन डालने के कारण खराब हुई सड़कों के रेस्टोरेशन और रख-रखाव की बात कही।
 
इस बैठक में पुलिस आयुक्त मकरंद देउस्कर, कलेक्टर अविनाश लवानिया, नगर निगम आयुक्त केव्हीएस चौधरी कोलसानी, सीईओ जिला पंचायत ऋतुराज सिंह एवं अन्य विभागों केअधिकारी भी उपस्थित थे। बैठक में प्रभारी मंत्री सिंह भूपेन्द्र सिंह ने सभी जनप्रतिनिधियों के क्षेत्रों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियो को निर्देश दिए।