Gujarat Election Phase 2 : पीएम मोदी ने लाइन में लगकर डाला वोट, सुबह नौ बजे तक 4.75% मतदान 

गुजरात विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के 14 जिलों की 93 सीटों पर आज दूसरे चरण का मतदान चल रहा है। पीएम मोदी ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए वोट डाला। इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील की। उन्होंने ट्वीट किया, "गुजरात चुनाव के दूसरे चरण में मतदान करने वाले सभी लोगों, विशेष रूप से युवा और महिला मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं।

Gujarat Election Phase 2 : पीएम मोदी ने लाइन में लगकर डाला वोट, सुबह नौ बजे तक 4.75% मतदान 
  • पीएम मोदी ने लोगों से की भारी संख्या में वोट डालने की अपील

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के 14 जिलों की 93 सीटों पर आज दूसरे चरण का मतदान चल रहा है। पीएम मोदी ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए वोट डाला। इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील की। उन्होंने ट्वीट किया, "गुजरात चुनाव के दूसरे चरण में मतदान करने वाले सभी लोगों, विशेष रूप से युवा और महिला मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं।" अहमदाबाद, वडोदरा और गांधीनगर सहित गुजरात के 14 जिलों की 93 सीटों पर सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया है। इन क्षेत्रों में शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे।

गुजरात में सुबह नौ बजे तक 4.75 फीसदी मतदान
गुजरात में दूसरे चरण के मतदान में सुबह नौ बजे तक 4.75 फीसदी वोटिंग हुई है। लोगों की लंबी कतार लगी हुई है। हालांकि, सुबह के हिसाब के देखा जाए तो मतदान थोड़ा धीमा हो रहा है।

Read More: गुजरात चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान आज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह करीब 9.30 बजे रानिप में निशान पब्लिक स्कूल में बने मतदान केंद्र में पहुंचे। यहां उन्होंने लाइन में खड़े लोगों के साथ वोट डाला। पीएम ने इस दौरान खुद से आगे खड़े लोगों का हाथ जोड़कर अभिवादन भी किया। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल दूसरे चरण में अहमदाबाद में वोट डालने पहुंचे। उन्होंने यहां शिलाज अनुपम स्कूल में बनाए गए बूथ में वोट डाला।

Read More: Gujarat Election 2022: पहले चरण के सबसे अमीर प्रत्याशी के पास 175 करोड़ की संपत्ति 

833 उम्मीदवार चुनाव-मैदान में 
इस चरण में 69 महिलाओं सहित कुल 833 उम्मीदवार चुनाव-मैदान में हैं। दोनों चरणों के लिए डाले गए वोटों की गिनती बृहस्‍पतिवार यानी आठ दिसंबर को होगी। सुचारू रूप से चुनाव सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन आयोग ने सभी जरूरी इंतजाम किए हैं। मतदान के लिए 26 हजार से अधिक केंद्र बनाए गए हैं।