यूपी: बीजेपी की जीत का जश्न मना रहे मुस्लिम युवक की हत्या

बीजेपी का प्रचार करता था, पार्टी के जीतने पर मिठाई बांटी तो पट्टीदारों ने जमकर पीटा, अस्पताल में मौत, Used to promote BJP, distributed sweets when the party won, then the bandits beat them fiercely, died in hospital

यूपी: बीजेपी की जीत का जश्न मना रहे मुस्लिम युवक की हत्या

यूपी। प्रदेश के कुशीनगर स्थित रामकोला थाने के कठघरही गांव में मुस्लिम युवक बाबर के साथ घटित हुई। उसे बीजेपी का प्रचार करने और सरकार बनने पर जश्न मनाकर मिठाई बांटने के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी। मुस्लिम युवक की उसके पट्टीदारों ने पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। इस घटना के बद उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल और फिर लखनऊ  रेफर किया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

युवक का शव देख भड़के गांव के लोग
बता दें कि स्थित रामकोला थाने के कठघरही गांव में दिल दहला देने वाली यह घटना बीते 20 मार्च की है। जब बीजेपी समर्थक बाबर का शव गांव में पहुंचा तो लोग आक्रोशित हो गए। उसके परिजनों ने शव को दफनाने से मना कर दिया। इसके बाद प्रशासनिक अमला सक्रिय हो गया और क्षेत्रीय विधायक भी मौके पर पहुंच गए।

बीजेपी समर्थक होने से पट्टीदार से नाराज 
मृतक बाबर के परिजनों का कहना है कि पड़ोस में रहने वाले पट्टीदार इस बात पर नाराज थे कि बाबर बीजेपी का प्रचार कर रहा था। पिटाई की वजह से बाबर बुरी तरह घायल हो गया था और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

एक ही समुदाय के मृतक और आरोपी
डीएसपी संदीप वर्मा ने बताया कि 21 मार्च को एक मामला रजिस्टर किया गया था जिसमें एक शख्स को गंभीर चोटें आई थीं, इलाज के दौरान 25 मार्च को उसकी मौत हो गई। इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है। मृतक और आरोपी दोनों एक ही समुदाय के हैं।

सड्डा डीएसपी संदीप वर्मा ने बताया कि 21 मार्च को एक मामला पंजीकृत किया गया था जिसमें एक व्यक्ति को गंभीर चोटें आई थीं, इलाज के दौरान 25 मार्च को उसकी मौत हो गई। इस मामले में 2 लोगों को गिरफ़्तार करके जेल भेजा जा चुका है। वादी और प्रतिवादी दोनों एक ही समुदाय के हैं। वहीं एसडीएम वरुण कुमार पाण्डेय ने बताया, परिजनों ने एफआईआर लिखवाई है। परिजनों ने कुछ और नाम दिए हैं जिन्हें विवेचना में लिया जाएगा। सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।