Gujarat Election 2022 : गुजरात में 1 बजे तक हुआ 34.74 फीसद मतदान, कई दिग्गजों ने किया अपने मत का प्रयोग

गुजरात विधानसभा की 93 सीटों पर दूसरे चरण के लिए 1 बजे तक 34.74 फीसद मतदान हो गया है। चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, गुजरात विधानसभा चुनाव की 93 सीटों पर सुबह 9 बजे तक 4.75% मतदान हुआ, जबकि 11 बजे तक 19.17 फीसद लोगों ने अपने मताधितकार का इस्तेमाल किया। बता दें कि पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मतदान किया है।

Gujarat Election 2022 : गुजरात में 1 बजे तक हुआ 34.74 फीसद मतदान, कई दिग्गजों ने किया अपने मत का प्रयोग

पीएम मोदी ने अहमदाबाद के रानिप के निशान पब्लिक स्कूल में मतदान किया

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा की 93 सीटों पर दूसरे चरण के लिए 1 बजे तक 34.74 फीसद मतदान हो गया है। चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, गुजरात विधानसभा चुनाव की 93 सीटों पर सुबह 9 बजे तक 4.75% मतदान हुआ, जबकि 11 बजे तक 19.17 फीसद लोगों ने अपने मताधितकार का इस्तेमाल किया। बता दें कि पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मतदान किया है। इसके अलावा पीएम मोदी की मां हीराबेन मोदी व आप के सीएम उम्मीदवार ने भी वोट किया।

14 जिलों की 93 सीटों पर हो रहा मतदान

बता दें कि जिन 93 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है, उनमें अहमदाबाद, वडोदरा और गांधीनगर समेत 14 जिले शामिल हैं। इसमें मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की घाटलोडिया, पटीदार नेता हार्दिक पटेल की वीरमगाम सीट और अल्पेश ठाकोर की गांधीनगर दक्षिण सीट भी शामिल है।

Read More: Gujarat Election 2022 : दूसरे फेज में मुख्यमंत्री और 9 मंत्रियों समेत कई दिग्गजों की साख दांव पर

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा का बयान
कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कल हमारे आदिवासी नेता और दांता के विधायक कांति खराड़ी ने चुनाव आयोग से सुरक्षा की मांग करते हुए एक पत्र लिखा था, लेकिन चुनाव आयोग ने कोई जवाब नहीं दिया और बाद में उन पर भाजपा के 24 गुंडों ने हमला किया। उन्होंने कहा भाजपा ने गुजरात में भी शराब बांटी, लकिन वहां शराब पर प्रतिबंध है। चुनाव आयोग ने उस पर भी कोई कार्रवाई नहीं की।


पीएम मोदी के मतदान केंद्र पर पैदल जाने को लेकर कांग्रेस ने उठाए सवाल
गुजरात चुनाव में वोटिंग के दौरान मतदान केंद्र तक पीएम मोदी के पैदल चलने को लेकर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि मतदान के दिन पीएम मोदी ने वोट डालने के लिए जाते समय ढाई घंटे का रोड शो किया। इसके खिलाफ चुनाव आयोग से अपील करेंगे, ऐसा लगता है कि चुनाव आयोग स्वेच्छा से दबाव में है।

Read More: Gujarat Election : पीएम मोदी ने लाइन में लगकर डाला वोट, सुबह नौ बजे तक 4.75% मतदान 
 


संखेड़ा विधानसभा सीट पर दुल्हन ने किया मतदान
गुजरात के संखेड़ा विधानसभा सीट के लिए मतदान जारी है। इस दौरान एक दुल्हन मेघाबेन दर्जी ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मेघाबेन ने कालाडिया प्राइमरी स्कूल में मतदान कर लोकतंत्र का पर्व मनाया। मेघाबेन ने कहा कि मैं अपने परिवार के साथ वोट देने आई हूं. इसलिए सभी मतदाता पहले मतदान करें।

Read More: अंबिकापुर के अस्पताल में 4 घंटे गुल रही बिजली, चार बच्चों की मौत से फूले अस्पताल प्रबंधन के हाथ-पैर  

 

सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर सवाल उठाए
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर सवाल उठाए हैं। ममता बनर्जी ने कहा मतदान के दिन रोड शो की अनुमति नहीं है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी और उनकी पार्टी वीवीआईपी हैं, वे कुछ भी कर सकते हैं और उन्हें माफ कर दिया जाएगा।

Read More: रीवा में कार को 200 मीटर घसीटता गया ट्रक, जिंदा जले कार में बैठे दो लोग 

कांग्रेस व भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प
गुजरात पुलिस ने आणंद में अंकलाव विधानसभा क्षेत्र के केशवपुरा मतदान केंद्र पर स्थिति को नियंत्रण में ले लिया है। बता दें कि यहां मतदान के दौरान भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच कथित तौर पर झड़प हुई थी।

Read More: रतलाम के पास बस का इंतजार कर रहे लोगों को ट्रक ने रौंदा, 7 की मौत  

एक दिव्यांग व्यक्ति ने वोट डाला
गुजरात: नडियाद में एक दिव्यांग व्यक्ति ने गुजरात विधानसभा चुनाव में वोट डाला। अंकित सोनी ने कहा मैंने 20 साल पहले एक दुर्घटना में अपने दोनों हाथ खो दिए थे, लेकिन इस हादसे ने मुझे वोट डालने से कभी नहीं रोका। मैं अब वोट देने के लिए अपने पैरों का इस्तेमाल करता हूं।