Bharat Jodo Yatra : मध्य प्रदेश में पांचवें दिन महू से रवाना हुई भारत जोड़ो यात्रा, आज पहुंचेगी  इंदौर 

इंदौर। मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा का आज रविवार यानी 27 नवंबर को पांचवां दिन है। रविवार सुबह यात्रा महू के दशहरा ग्राउंड मरकाम लेन से शुरू हुई और राऊ तक पहुंच गई है। आगे बढ़ने पर करीब 8 बजे राहुल ने जीतू पटवारी के विधानसभा क्षेत्र राऊ में मामाजी के ढाबे पर रुककर टी ब्रेक लिया। यहां करीब आधे घंटे यात्रा रुकी रही । इसके बाद वे वहां से रवाना हुए। साथ में कमल नाथ, दिग्विजय सिंह, जयराम रमेश, मीनाक्षी नटराजन आदि नेता हैं।

Bharat Jodo Yatra : मध्य प्रदेश में पांचवें दिन महू से रवाना हुई भारत जोड़ो यात्रा, आज पहुंचेगी  इंदौर 

इंदौर। मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा का आज रविवार यानी 27 नवंबर को पांचवां दिन है। रविवार सुबह यात्रा महू के दशहरा ग्राउंड मरकाम लेन से शुरू हुई और राऊ तक पहुंच गई है। आगे बढ़ने पर करीब 8 बजे राहुल ने जीतू पटवारी के विधानसभा क्षेत्र राऊ में मामाजी के ढाबे पर रुककर टी ब्रेक लिया। यहां करीब आधे घंटे यात्रा रुकी रही । इसके बाद वे वहां से रवाना हुए। साथ में कमल नाथ, दिग्विजय सिंह, जयराम रमेश , मीनाक्षी नटराजन आदि नेता हैं।

Read More: Bharat Jodo Yatra: मप्र में भारत जोड़ो यात्रा के तीसरे दिन खेरड़ा से सनावद के लिए निकले राहुल गांधी


अब दोपहर में राऊ के आगे AU सिनेमा के पास लंच ब्रेक होगा। यहां कुछ घंटे आराम के बाद शाम 4 बजे यात्रा फिर प्रारम्भ होगी। यात्रा राजेंद्र नगर पुलिस थाने के सामने से होते हुए चाणक्य पुरी चौराहा, केसरबाग ब्रिज, चोइथराम मंडी चौराहा, माणिकबाग रोड, कलेक्टर चौराहा, हरसिद्धि मंदिर के पास से गांधी भवन होते हुए राजबाड़ा पहुंचेगी। नुक्कड़ सभा के बाद यात्रा चिमनबाग मैदान पहुंचेगी। यहां रात्रि विश्राम होगा।

अलीराजपुर से आई आदिवासियों की नृत्य टोली भी यात्रा में हुई शामिल 
राऊ जाते वक्त रास्ते में अलीराजपुर से आई आदिवासियों की नृत्य टोली भी यात्रा में शामिल हुई। टोली में बड़ी संख्या में महिला और पुरुष आदिवासी गीतों पर नृत्य करते हुए यात्रा में चल रहे थे।
भारत जोड़ो यात्रा में पैदल चल रही आयुषी मुकाती ने राहुल गांधी को अच्छा लीडर बताया। आयुषी की हाइट केवल 4 फीट है। इसके बावजूद वह राहुल से मिलने की उम्मीद लेकर यात्रा में पहुंची थी, लेकिन अधिक भीड़ होने के कारण ऐसा हो न सका। चर्चा के दौरान आयुषी ने बताया कि वह इंदौर जिले की पूरी यात्रा कवर करेंगी।

Read More: Shukra Gochar 2022: शुक्र 5 दिसंबर को करेंगे गुरु की राशि में प्रवेश, इन राशियों पर होगी धन की वर्षा 

इंदौर में जोरदार स्वागत की तैयारी
इंदौर में यात्रा के स्वागत के लिए शहर व जिला कांग्रेस कमेटी ने तैयारी पूरी कर ली है। यात्रा मार्ग को बैनर, होर्डिंग और झंडों से पाट दिया गया है। स्वागत के लिए कई जगह मंच बनाए गए हैं। इधर, चिमनबाग मैदान पर भी विशाल मंच बनाया गया है। इस मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के बाद राहुल गांधी जनता को संबोधित करेंगे।

पैदल पहुंचना होगा सभास्थल
राहुल गांधी की नुक्कड़ सभा में शामिल होने के लिए करीब दो किमी के दायरे में गाड़ियों को रोक लिया जाएगा। लोगों को पैदल ही सभास्थल तक जाना होगा। ट्रैफिक व्यवस्था को देखते हुए दो किमी के दायरे में आने वाले स्कूल-कॉलेजों के मैदानों में ही पार्किंग की व्यवस्था की गई है।