Hanuman Janmotsav : हनुमान जन्मोत्सव पर हनुमानजी को खुश करने के लिए करें ये उपाय, मिलेगी अपार सफलता

देशभर में 6 अप्रैल को बड़े ही धूमधाम से हनुमान जन्मोत्सव मनाया जाएगा। पवनपुत्र हनुमान कहें या मारुति नंदन, संकटमोचन हनुमान हर किसी परिस्थिति में अपने भक्तों के संकट हर लेते हैं। हनुमान जन्मोत्सव चैत्र माह की पूर्णिमा को मनाया जाता है।

Hanuman Janmotsav : हनुमान जन्मोत्सव पर हनुमानजी को खुश करने के लिए करें ये उपाय, मिलेगी अपार सफलता

Hanuman Janmotsav Upay: देशभर में 6 अप्रैल को बड़े ही धूमधाम से हनुमान जन्मोत्सव मनाया जाएगा। पवनपुत्र हनुमान कहें या मारुति नंदन, संकटमोचन हनुमान हर किसी परिस्थिति में अपने भक्तों के संकट हर लेते हैं। हनुमान जन्मोत्सव चैत्र माह की पूर्णिमा को मनाया जाता है।

हनुमान जन्मोत्सव के दिन सभी भक्त हनुमान जी की पूरे विधि-विधान से पूजा अर्चना करते हैं और पूरे उल्लास के साथ उनका जन्मोत्सव मनाते हैं। वैदिक ज्योतिषशास्त्र के अनुसार हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए कुछ विशेष उपाय करने चाहिए। ऐसा करने से साधक को सभी काम में सफलता मिल सकती है। यह उपाय हनुमान जन्मोत्सव के दिन करने से और भी लाभ प्राप्त हो सकता है। आइए जानते हैं क्या हैं हनुमान  जी को प्रसन्न करने के उपाय। 

Read More: 50 साल बाद बन रहा विपरीत राजयोग, इन 4 राशियों पर होगी धन वर्षा 

करियर में सफलता प्राप्ति के लिए 
करियर में सफलता प्राप्ति के लिए हनुमान जन्मोत्सव के दिन मारुति नंदन को सिंदूरी रंग का लंगोट चढ़ाएं। इस उपाय को करने से कार्यों में आपको सफलता जरूर मिलेगी। 

Read More: Adhik Maas : 2023 में बनेगा दुर्लभ संयोग, 19 साल बाद दो महीने का होने वाला है सावन माह  

...अगर किसी परेशानी में घिरे हैं तो 
यदि आप काफी समय से किसी परेशानी में घिरे हैं या आपको कोई डर सता रहा है तो हनुमान जयंती के दिन 21 बार हनुमान जी के बजरंग बाण का पाठ करें। 

Read More: Grahan 2023 : साल 2023 में पड़ेंगे 4 ग्रहण, जानें तिथि और सूतक काल

सफलता पाने के लिए 
अगर काफी समय से आप जो भी कार्य कर रहे हैं और उसमें सिर्फ असफलता हाथ लग रही है तो हनुमान जन्मोत्सव के दिन विधिपूर्वक बजरंगबली की पूजा करके उन्हें केसरिया लड्डू का भोग लगाएं। इस उपाय से आपको कार्यों में सफलता मिलने लगेगी।