प्रयागराज में बोगियां छोड़कर 200 मीटर आगे निकला गंगा-गोमती एक्सप्रेस का इंजन

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में मंगलवार को बड़ा हादसा टल गया। यहां गंगा गोमती एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का शिकार होने से बच गई। दरअसल, गंगा गोमती एक्सप्रेस प्रयागराज से लखनऊ जा रही थी। इसी दौरान गंगा गोमती एक्सप्रेस का इंजन बीच रास्ते में ट्रेन को छोड़कर आगे बढ़ गया। इससे ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। इंजन कोच को छोड़कर 200 मीटर आगे निकल गया।

प्रयागराज में बोगियां छोड़कर 200 मीटर आगे निकला गंगा-गोमती एक्सप्रेस का इंजन

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में मंगलवार को बड़ा हादसा टल गया। यहां गंगा गोमती एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का शिकार होने से बच गई। दरअसल, गंगा गोमती एक्सप्रेस प्रयागराज से लखनऊ जा रही थी। इसी दौरान गंगा गोमती एक्सप्रेस का इंजन बीच रास्ते में ट्रेन को छोड़कर आगे बढ़ गया। 

इससे ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। इंजन कोच को छोड़कर 200 मीटर आगे निकल गया। गनीमत यह रही कि बड़ा हादसा टल गया। यह घटना रामचौरा रोड स्टेशन के पास हुई। सूचना मिलने के बाद ट्रेन से यात्री बाहर उतरे। मंगलवार की सुबह 6:30 बजे के आसपास यह हादसा हुआ। 
बताया जा रहा है कि कपलिंग टूटने की वजह से यह घटना हुई। फिलहाल रेलवे की टेक्निकल टीम ने मरम्मत कर दी है। तकरीबन 2 घंटे के बाद लखनऊ के लिए ट्रेन रवाना हुई।

Read More: एक दिसंबर से हो जाएंगे कई बदलाव, जानें आपकी जेब पर क्या पड़ेगा असर

5.40 पर रवाना होने के बाद 6.30 बजे वाकया
उत्तर रेलवे के टर्मिनल स्टेशन प्रयागराज संगम से गंगा गोमती एक्सप्रेस सुबह 5:40 बजे रवाना हुई। लगभग 6:30 बजे बार रामचौरा स्टेशन से लगभग तीन किलोमीटर पहले पहुंची थी अचानक इंजन और कोच को जोड़ने वाली कपलिंग टूट गई। इंजन अपनी गति से धड़ाधड़ आता हुआ आगे निकल गया और जब लोको पायलट को इस बात का एहसास हुआ तो उसने इंजन में ब्रेक लगाया।

Read More: सड़क हादसे में विदिशा के तीन पत्रकारों की मौत, सीएम शिवराज ने जताया शोक

हालांकि तब तक इंजन कोच से लगभग 200 मीटर आगे जा चुका था। कोहरा होने के कारण इंजन भी बहुत धुंधला सा दिखाई पड़ रहा था। दुर्घटना के बाद कोच में बैठे यात्री सहम गए। हालांकि इस घटना से किसी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई।

लखनऊ मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक अश्वनी श्रीवास्तव ने बताया कि घटना की सूचना कंट्रोल रूम में आई है। आवश्यक कार्यवाही के लिए टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। इंजन को वापस कोच से जोड़ दिया गया है और ट्रेन लखनऊ की ओर रवाना कर दी गई है। ट्रेन लगभग पौने दो घंटा की देरी से लखनऊ की ओर रवाना हो चुकी है।