Shukra Gochar 2022: शुक्र 5 दिसंबर को करेंगे गुरु की राशि में प्रवेश, इन राशियों पर होगी धन की वर्षा 

साल 2022 का आखिरी माह दिसंबर कई राशियों के जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दिसंबर माह में 3 ग्रहों का राशि परिवर्तन हो रहा है। दिसंबर माह में सूर्य, बुध और शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं। ऐसे में ज्योतिषीय दृष्टि से ये मास काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को असुरों का तो वहीं बृहस्पति को देवताओं का गुरु माना गया है। असुरों का गुरु होने के बाद भी शुक्र को एक शुभ ग्रह माना गया है। शुक्र का 5 दिसंबर को धनु राशि में प्रवेश होगा।

Shukra Gochar 2022: शुक्र 5 दिसंबर को करेंगे गुरु की राशि में प्रवेश, इन राशियों पर होगी धन की वर्षा 

Shukra Gochar 2022: साल 2022 का आखिरी माह दिसंबर कई राशियों के जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दिसंबर माह में 3 ग्रहों का राशि परिवर्तन हो रहा है। दिसंबर माह में सूर्य, बुध और शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं। ऐसे में ज्योतिषीय दृष्टि से ये मास काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को असुरों का तो वहीं बृहस्पति को देवताओं का गुरु माना गया है। असुरों का गुरु होने के बाद भी शुक्र को एक शुभ ग्रह माना गया है।

शुक्र का 5 दिसंबर को धनु राशि में प्रवेश होगा। धनु राशि दार्शनिक और धर्म की राशि है। वहीं शुक्र धन और भोग के कारक कहे गए हैं। शुक्र का धनु राशि में गोचर धर्म से जुड़े लोगों के लिए कई मायनों में शानदार रहने वाला है। गुरु तो अगर वेद का ज्ञान है तो शुक्र को आंतरिक ज्ञान है। जब दोनों का मिलन होता है तो जातक सिद्धि प्राप्त करता है। इस गोचर से 4 राशियों को धन लाभ होगा। 

Read More: तंगहाली में एक कमरे में 12 लोगों के साथ रहते थे कार्तिक, आज लगी है फिल्मों की लाइन 

मेष राशि 
इस राशि के जातकों के लिए शुक्र धन और सप्तम भाव के स्वामी होकर भाग्य भाव में गोचर करेंगे। शुक्र की दृष्टि आपके पराक्रम भाव पर जा रही है। शुक्र के इस गोचर से मेष राशि के जातकों के भाग्य में वृद्धि होगी। यह समय धर्म से जुड़े लोगों के लिए लाभकारी साबित होगा।

अगर आप धर्म को लेकर प्रवचन करते है तो आपको इस समय जनता का साथ मिलने वाला है। इस समय की गई यात्राओं का सम्पूर्ण लाभ मिलने वाला है। आपको अपने परिवार की ओर नया काम शुरू करने के लिए धन की प्राप्ति हो सकती है। इस समय आप अपनी पत्नी के साथ रोमांटिक समय बिताने वाले है और पिकनिक ले लिए परिवार के साथ बाहर भी जा सकते है। 

Read More: गुरुवार को इन कामों को करने से करें तौबा नहीं तो हो सकते हैं बड़े नुकसान


सिंह राशि 
इस राशि के जातकों के लिए शुक्र तीसरे और दशवें भाव के स्वामी होते हैं। शुक्र का गोचर आपके पंचम भाव से होने जा रहा है जो की प्रेम का भाव है। शुक्र की दृष्टि आपके लाभ स्थान पर जा रही है। शुक्र के इस गोचर से आपके जीवन में किसी नवीन प्रेमी का आगमन सम्भव है। इस समय ह्रदय में प्रेम के पुष्प पल्ल्वित होंगे और नए प्रेमी से नैन लड़ जाएंगे। मीडिया,फैशन,ग्लैमर से जुड़े जातक खूब प्रसिद्धि प्राप्त करेंगे।

महिला जातकों को इस समय किसी बड़ी कंपनी से ऑफर आ सकता है। पंचम से संतान का भी विचार किया जाता है इसलिए नव विवाहिता इस समय गर्भ धारण कर सकती है। आपके कार्यस्थल पर महिला सहकर्मी पूरी तरह आपके अनुकूल रहने वाली है। 

Read More: माँ लक्ष्मी की कृपा चाहिए तो हर रोज करें ये 3 शुभ काम

वृश्चिक राशि 
 इस राशि के जातकों के लिए शुक्र सप्तम और द्वादश भाव के स्वामी होते हैं। शुक्र का गोचर इस समय आपके दूसरे भाव यानी धन भाव से होने जा रहा है। शुक्र की दृष्टि आपके अष्टम भाव पर जा रही है। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपको विदेश से धन प्राप्ति सम्भव है। कारोबारी रिश्तो में अब तेजी आने की उम्मीद है। पत्नी की सुख सुविधा पर भी धन खर्च होने के योग बने हुए है।

Read More: इन राशि वालों पर 17 जनवरी तक रहेगा विकट संकट! संभलकर निकालें समय

इस समय आपकी वाणी मधुर और प्रिय होगी। आप अपनी वाणी के प्रभाव से ही लोगों को आकर्षित करने में सफल होंगे। इस समय ऐसा भी हो सकता है कि किसी महिला मित्र के द्वारा आपको धन की प्राप्ति हो। जो जातक गुप्त विद्या के अध्ययन में समय व्यतीत कर रहे है उन्हें इस गोचर में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। 

कुंभ राशि
इस राशि के जातकों के लिए शुक्र परम राजयोग कारक होते हैं। चौथे और भाग्य भाव के स्वामी होकर शुक्र इस समय आपके लाभ भाव में ही गोचर करेंगे। शुक्र की दृष्टि इस समय आपके पंचम स्थान पर जा रही है। इस दौरान आपका काफी समय से अटका कोई काम पूरा हो सकता है।

Read More: स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद है मखाने, इस तरह खाएंगे तो हमेशा बने रहेंगे जवां

इस समय आपको परिवार का सहयोग मिलेगा और आपकी कोई इच्छा पूरी हो सकती है। शुक्र की पंचम पर दृष्टि होने से प्रेम संबंध में मधुरता बढ़ने वाली है। सौंदर्य प्रसाधन के काम से जुड़े जातको को धन लाभ मिलने के योग बने हुए है। खास तौर से जो जातक लेखन और अभिनय से जुड़े है उन्हें इस समय नए प्रस्ताव आ सकते है। पत्नी के साथ आपके रिश्ते अब ओर भी मधुर होंगे।