बड़नगर के दो घरों में दिनदहाड़े एक साथ चोरी

सिहोर। जिला मुख्यालय के सभीपस्थ ग्राम बड़नगर के दो घरों में दिनदहाड़े एक साथ चोरी की बड़ी घटना ने गांव में दहशत का माहौल बना दिया। घटना उस समय की है जब दोनों घरों के ग्रामीण फसल काटने गए थे।

बड़नगर के दो घरों में दिनदहाड़े एक साथ चोरी

सिहोर। जिला मुख्यालय के सभीपस्थ ग्राम बड़नगर के दो घरों में दिनदहाड़े एक साथ चोरी की बड़ी घटना ने गांव में दहशत का माहौल बना दिया। घटना उस समय की है जब दोनों घरों के ग्रामीण फसल काटने गए थे।  इस दौरान चोरों ने बड़े आराम से घरों में रखे सोने-चांदी के जेवर सहित नकद राशि ले उड़े। करीब 6-7 लाख की रकम बताई जा रही है। मामले की गहनता से थाना कोतवाली पुलिस जांच कर रही है।

बड़नगर गांव में सांची दूध डेयरी के कुछ आगे मेन सड़क पर रहने वाले गेंदालाल परमार के घर करीब 11.30 बजे घर से पूरा परिवार खेत पर चला गया था। घर पर ताले लगे हुए थे। जब यह एक बजे के बाद घर पहुंचे तो घर का ताला टूटा हुआ था। गेंदालाल नेघर के अंदर जाकर देखा तो पेटियों और अलमारियों के ताले भी टूटे थे और पूरा सामान बिखरा पड़ा था। इनके घर से चांदी की कमर बंद, चांदी की पायल, सोने का मंगलसूत्र, हाय, अंगूठियों, पैरों की कड़ी, कुंडल, झाला आदि सामान अज्ञात चोर चुरा ले गए। करीब 50000 रुपये नकद भी घर से गायब हैं।

एक लाख नकद सहित साड़ी कपड़े चेकबुक चोरी
गेंदालाल के घर के ठीक सामने ही मोहन परमार रहते हैं। यह लोग भी 11.30 बजे खेत गए थे और पौने एक बजे तक जब घर लौटे तो घर की बाउण्ड्री, मेन गेट दोनो के ताले टूटे थे। घर के अंदर रखी पेटी और शूटकेस के ताले भी टूटे पड़े थे। मोहन परमार ने बताया कि उनके घर से करीब 3-4 लाख के जेवर झाला, झुमकी, टॉप्स, मंगलसूत्र, करोंदा, अगूंठी, कान की बाली, सोने के सहित चांदी की चेन, पांच जोड़ी पायल सहित कई सामान चोरी हो गया। इनके घर से करीब एक लाख रुपये से अधिक का नकद भी चोरी हुआ। 

इतना ही नहीं बल्कि यहां चोरों ने उनकी बेटी के कपड़े, साड़ियां, बैंक की पासबुक, चेकबुक, आधार कार्ड और कुछ कागजात भी चोरी कर ले गए। दोनों ही चोरियों लगभग एक ही समय में हुई है और आसपास ही हुई है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि चोरों ने दो टीम बनाकर एक साथ वारदात को अंजाम दिया होगा और पहले से रेकी भी कर रखी थी। सूचना मिलते ही थाना कोतवाली पुलिस दल-बल के साथ घटना स्थल पहुंची। पुलिस के अनुसार हर एंगल से जांच शुरू कर दी गई है। सांची डेयरी के कैमरों में कुछ नहीं आ सका है।